अब पूरे यूपी लॉकडाउन की घोषणा

अब पूरे यूपी लॉकडाउन की घोषणा

लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूरे प्रदेश को लॉकडाउन करने का फैसला किया है। कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए उत्तर प्रदेश के सभी जिलों को लॉक किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कल से तीन तक प्रदेश में पूरी तरह से लॉकडाउन रहेगा।

अभी तक 17 जिलों में ही लॉकडाउन था, जो कि 25 मार्च तक जारी रहने वाला था। आज तक के मुताबिक, अब इसे बढ़ाकर 27 मार्च तक कर दिया गया है। बता दें कि प्रदेश के सीएम योगी ने ये भी कहा है कि लोगों को घबराहट पैदा करने की आवश्यकता नहीं है। कृपया मास्क के अनावश्यक उपयोग से बचें, हर किसी को मास्क की आवश्यकता नहीं है। इसके अलावा, सीएम योगी लगातार स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ हालात को लेकर बात कर रहे हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश की सभी अंतरराष्ट्रीय एवं अंतरराज्यीय सीमाओं को पूरी तरह सील कर दिया गया है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को निर्देश दिया कि लॉक डाउन में असहयोग करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

योगी ने लॉकडाउन को प्रभावी ढंग से लागू का निर्देश देते हुए कहा, "असहयोग करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।" मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सभी अंतरराज्यी र्और अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को पूरी तरह से सील किया जाए, ताकि लॉकडाउन के दौरान अनावश्यक यातायात को रोका जा सके।

योगी ने यहां अपने सरकारी आवास पर कोरोना लॉकडाउन से उत्पन्न स्थिति से प्रभावित दिहाड़ी श्रमिकों, दैनिक कामगारों, विभिन्न प्रकार की पेंशन पाने वालों को दी जा रही राहत के सम्बन्ध में समीक्षा की।

उन्होंने राज्य सरकार द्वारा कोरोना वायरस से निपटने के लिए अस्पतालों में की गई व्यवस्थाओं पर गलत टिप्पणी कर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

Lucknow, Uttar Pradesh, India