कोरोना वायरस: जम्मू-कश्मीर में पहली मौत

कोरोना वायरस: जम्मू-कश्मीर में पहली मौत

श्रीनगर: कोरोना वायरस महामारी के कारण जम्मू-कश्मीर में मौत का पहला मामला सामने आया है। श्रीनगर में कोरोना वायरस से संक्रमित 65 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई है।

जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव रोहित कंसल ने बताया कि श्रीनगर के हैदरपुरा में एक 65 साल के बुजुर्ग की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई। इस शख्स के संपर्क में आने से चार और लोग कोरोना के टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे।

बता दें कि कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या भारत में 600 से पार पहुंच गई है, जबकि इस महामारी से 12 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। दुनियाभर में कोरोना की चपेट में 4.71 लाख से ज्यादा लोग आ चुके हैं और मरने वालों की संख्या 21 हजार को पार कर गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए मंगलवार को पूरे देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की थी। इसके बाद केंद्र सरकार ने बताया कि इस अवधि तक सड़क, रेल और हवाई सेवाएं स्थगित रहेंगी, लेकिन जरूरी सेवाओं की चीजें पहले की तरह ही चलती रहेंगी।

इसके बाद गृह मंत्रालय ने छह पन्नों का एक दिशानिर्देश जारी किया, जिसके मुताबिक रियायती मूल्य पर सामान देने वाले, खाने पीने के सामान, किराने की दुकान, सब्जी, फल, मांस, मछली और जानवरों के खाने के दुकानें खुली रहेंगी।

India