नई दिल्ली: कोरोना वायरस का नया केस देश को लॉकडाउन करने के बावजूद भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। आज सुबह 11 बजे तक देशभर से 97 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद कोविड-19 से अब तक संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1713 हो गए हैं। वेबसाइट www.covid19india.org के आंकड़ों के अनुसार इनमें से 1516 एक्टिव केस हैं जिनका अभी इलाज किया जा रहा है, 150 संक्रमित लोगों को उपचार के बाद घर भेजा जा चुका है, जबकि 50 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

बिहार से कोरोना के छह नए मामले सामने आए हैं। मंगलवार को राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि कोरोना के 6 लोगों की पुष्टि हुई है। इनमें से 4 सीवन, एक गया और एक गोपालगंज का केस आया है। महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना के 72 नए केस आए हैं। इसके बाद वहां पर इस महामारी के मरीजों का आंकड़ा बढ़कर अब 302 हो चुका है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, कोरोना से मुंबई में 59, नागर से 3, पुण, ठाणे, कल्याण-डोबिवली, नवी मुंबई और वशी विरार से 2-2 मामले सामने आए हैं। राजस्थान में मंगलवार को कोरोना के 4 नए मामले सामने आए हैं।

इसके बाद कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 93 हो गई है, जिनमें 2 इटली और 17 इरान से लाए गए लोग हैं। मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस का अब तक कुल आंकड़ा बढ़कर 66 हो गया है। इनमें से सिर्फ 66 कोरोना के मामले इंदौर से आए है तो वहीं राज्य में इस महामारी के चलते 5 लोगों की जान चली गई है। कश्मीर में मंगलवार को कोरोना वायरस के छह नए मामले सामने आये हैं, जिसके जम्मू कश्मीर में इस महामारी से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 55 हो गई है। मरीजों में 10 वर्षीय एक बालक भी शामिल है जो कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए एक व्यक्ति के संपर्क में आ गया था।