फिटबिट ने भारत में अपने फिटबिट चार्ज 4 को लॉन्च कर दिया है। इस नए ट्रैकर में बिल्ट-इन जीपीएस, स्लीप ट्रैकिंग समेत कई खास फीचर्स दिए गए हैं। इस ट्रैकर का एक स्पेशल एडिशन भी लॉन्च किया गया है। आइए अब आपको फिटबिट चार्ज 4 की कीमत और फीचर्स के बारे में जानकारी देते हैं।

फिटबिट चार्ज 4 की कीमत 14,999 रुपये है। ग्राहकों के लिए ब्लैक, रोजवुड और स्टॉर्म ब्लैक/ब्लू कलर वेरिएंट को उतारा गया है। इस डिवाइस के स्पेशल एडिशन की कीमत 16,999 रुपये है। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि फिटबिट के इस नए ट्रैकर को ऑनलाइन और स्टोर से खरीदा जा सकेगा, लेकिन फिलहाल इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है कि यह बिक्री के लिए कब से उपलब्ध कराया जाएगा।

फिटबिट चार्ज 4 की बैटरी 7 दिनों तक की बैटरी लाइफ प्रदान करती है। यह प्रीमियम, लाइटवेट, स्विमप्रूफ, स्क्रैच-रेसिस्टेंट स्क्रीन, ब्राइट, क्रिस्प टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ आती है।

इस डिवाइस में जीपीएस सपोर्ट से लैस अलग-अलग ऐक्टिविटी मोड भी मिलेंगे। इसमें नए फिटबिट ऐक्टिव जोन मिनट्स दिए गए हैं, यह पर्सनलाइज्ड स्टैंडर्ड है। यह इनडोर और आउटडोर ऐक्टिविटी को भी मॉनिटर करता है।

फिटबिट चार्ज 4 में आपको स्मार्ट वेक फीचर भी मिलेगा। बता दें कि यह फीचर अब तक सिर्फ फिटबिट स्मार्टवॉच में ही देखने को मिलता था। मशीन लर्निंग के जरिए यह फीचर सही समय पर यूजर को नींद से जगाने का काम करता है।

बता दें कि इस ट्रैकर की मदद से आपको नींद के पैटर्न की भी सही जानकारी मिलेगी। फिटबिट की इस लेटेस्ट डिवाइस में SpO2 सेंसर दिया गया है, यह ऑक्सीज लेवल को मॉनिटर करने का काम करता है। Spotify के लिए म्यूजिक कंट्रोल का भी एक्सेस दिया गया है।