मेरठ: उत्तर प्रदेश में गोरखपुर के बाद मेरठ से भी एक कोरोना से संक्रमित व्यक्ति की मौत की खबर सामने आयी है| मेरठ में कोरोना संक्रमित 72 साल के बुजुर्ग की बुधवार को मौत हो गई। जिलाधिकारी ने इसकी पुष्टि की है। मेरठ में कोरोना से मौत का यह पहला मामला है। बुज़ुर्ग मेडिकल कालेज के कोरोना वार्ड में भर्ती थे। 29 मार्च को उनके कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। मृतक मेरठ में कोरोना वायरस फैलाने वाले अमरावती के क्रॉकरी कारोबारी के ससुर थे। इनकी सेफ और अलमारी की दुकान है।

बुधवार को जैसे ही कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत की खबर हुई। स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन में हड़कंप मच गया। मेरठ को हाईअलर्ट पर रखा गया है। इसकी सूचना सुभारती के क्वारन्टीन वार्ड में भर्ती इनकी बेटी को दी गई।

उसके अलावा इनके परिवार के बाकी सदस्य मेडिकल कॉलेज में ही कोरोना वार्ड में भर्ती हैं, जिसमें मृतक के चार बेटे, चार पुत्र वधू और पत्नी शामिल हैं। जबकि इनके पोते पोती सुभारती के क्वारन्टीन वार्ड में हैं, वह कोरोना नेगेटिव हैं।

29 मार्च को क्रॉकरी कारोबारी के 8 रिश्तेदार कोरोना वायरस संक्रमित मिले थे, जिनमें ये बुज़ुर्ग भी थे। क्रॉकरी कारोबारी महाराष्ट्र के अमरावती से 19 मार्च की रात आया, 20 तारीख को शादी समारोह में शामिल हुआ। 21मार्च को हुमायूंनगर रिश्तेदार के घर गया।

इससे पहले आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह नगर गोरखपुर में कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की मौत की पुष्टि हुई| उत्तर प्रदेश में इस समय कोरोना वायरस के 104 कन्फर्म्ड केस हैं|